Logo
March 29 2024 08:07 PM

कांग्रेस की ओर देख रही जनता, एकजुट और मजबूत हो पार्टी- फारूक अब्दुल्ला

Posted at: Feb 28 , 2021 by Dilersamachar 9622

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. जम्मू और कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कांग्रेस (Congress) को लेकर बड़ा दिया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि "मैं एक मजबूत कांग्रेस चाहता हूं और कांग्रेस को एकजुट होना होगा ताकि देश को बांटने वाली ताकतों से लड़ा जा सके. देश में कई चीजों को ठीक करने के लिए आम जनता कांग्रेस की ओर देख रही है." नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता का बयान उस समय आया है, जब कांग्रेस के 23 वरिष्ठ बागी नेताओं के गुट ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में एक कार्यक्रम करके पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा और कहा कि दुख की बात है कि कांग्रेस कमजोर हो गई है.

एक दिन पहले, कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन और संगठनात्मक फेरबदल की मांग करने वाले वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल समेत 'जी-23' के नेता शनिवार को जम्मू में एक मंच पर एकत्र हुए और उन्होंने कहा कि पार्टी कमजोर हो रही है और वे इसे मजबूत करने के लिए एक साथ आए हैं. कांग्रेस के इन असंतुष्ट नेताओं को 'जी-23' भी कहा जाता है. सिब्बल ने महात्मा गांधी को समर्पित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "यह सच बोलने का मौका है और मैं सच बोलूंगा. हम यहां क्यों इकट्ठे हुए हैं?"

उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि हम देख सकते हैं कि कांग्रेस कमजोर हो रही है. हम पहले भी इकट्ठा हुए थे और हमें एक साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करना है.' इस कार्यक्रम में समूह (जिसे अब ‘जी-23’ कहा जाता है) के भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, विवेक तन्खा और राज बब्बर जैसे कई अन्य कांग्रेसी नेता भी शामिल हुए."

ये भी पढ़े: तिरुपति घुसने से रोके गए चंद्रबाबू नायडू तो एयरपोर्ट पर ही दिया धरना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED