Logo
April 26 2024 02:09 AM

दिल्ली एयरपोर्ट का रनवे बंद, किराए में बढ़ा उछाल

Posted at: Nov 17 , 2018 by Dilersamachar 9943

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का एक रनवे 13 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान रनवे पर मरम्मद का काम होगा। रनवे बंद होने से यहां आने और जाने वाले विमानों की संख्या और समय में फर्क पड़ा है। इसका सीधा असर विमानों के किराए पर नजर आ रहा है।

खबरों के अनुसार रनवे बंद होने से कई उड़ानें बंद कर दी गईं हैं और इस कारण विमानों के स्पॉट फेयर में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सप्ताहांत में विमान किरायों में 86 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो गई है। उड़ान भरने के कुछ घंटे पहले जो रकम देकर टिकट खरीदा जाता है उसे स्पॉट फेयर कहते हैं।

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने इससे पहले इसी महीने घोषणा की थी कि तीन में से एक रनवे को मरम्मत कार्य के लिए 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा। एयरलाइन कंपनियों से कहा गया था कि वे इसी के अनुरूप अपनी उड़ान सारिणी में भी बदलाव करें।

आंकड़ों के अनुसार दिल्ली से बेंगलुरु का टिकट सामान्य दिनों में 11,044 रुपये का है। शुक्रवार को इसका दाम 17 हजार रुपए तक पहुंच गया। वहीं मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों को आज 11,060 रुपये खर्च करने होंगे। सामान्य दिनों में इस मार्ग का किराया 9,228 रुपये है.

ये भी पढ़े: शादी के बाद रनवीर के पापा ने बोल दी दीपिका को ये चौकाने वाली बात

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED