Logo
March 29 2024 03:36 AM

चीन सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी

Posted at: Nov 5 , 2018 by Dilersamachar 12392

दिलेर समाचार, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का कार्यक्रम अब फाइनल हो गया है। वह दीपावली पर बाबा केदार के दर्शन करने के बाद केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा यह भी संभावना है कि प्रधानमंत्री उत्तराखंड की चीन से लगी सीमा की किसी चौकी में जवानों के साथ दीपावली मना सकते हैं।

हालांकि, अभी तक इस कार्यक्रम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बाबा केदार के प्रति अगाध श्रद्धा है। जब भी उन्हें अवसर मिलता है, वह केदारनाथ आते रहे हैं। यही नहीं, केदारपुरी का पुनर्निर्माण पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। ऐसे में वह इस पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।

ऐसे में लंबे समय से चर्चा थी कि नौ नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचेंगे। इसके साथ ही कुछ निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इस बीच राज्य में निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने और लोकार्पण व शिलान्यास के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से अनुमति न मिलने के बाद प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।

हालांकि, शासन-प्रशासन के स्तर से प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियां लगातार चल रही थीं। लेकिन अब प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार प्रधानमंत्री सात नवंबर को दीपावली पर केदारनाथ के दर्शनों को आ रहे हैं। वह सुबह दिल्ली से पहले देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर केदारनाथ रवाना होंगे।

उन्होंने बताया कि अभी तक मिले कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री बाबा केदार के दर्शनों के बाद केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, केदारनाथ में पूजा-अर्चना और पुनर्निर्माण कार्यों को देखने के बाद प्रधानमंत्री देश के अंतिम गांव माणा से लगी चीन सीमा पर भारतीय सेना की किसी चौकी अथवा जोशीमठ में सेना के कैंप में जाकर कुछ समय सैनिकों के साथ बिता सकते हैं।

हालांकि, अभी इस कार्यक्रम को लेकर किसी भी स्तर से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि 2016 में प्रधानमंत्री का दीपावली के मौके पर चीन सीमा पर माणा आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन तब प्रधानमंत्री हिमाचल चले गए थे। अब जबकि प्रधानमंत्री का दीपावली पर केदारनाथ का कार्यक्रम फाइनल हो गया है तो माना जा रहा कि वे सैनिकों का उत्साह बढ़ाने के लिए माणा पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़े: संन्यास ले चुके रूनी एक बार फिर मैदान पर बिखेरेंगे जलवा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED