Logo
September 30 2020 09:32 AM

बिहार को दी पीएम मोदी ने बड़ी सौगात, 541 करोड़ की हैं 7 परियोजनाएं

Posted at: Sep 15 , 2020 by Dilersamachar 9426

दिलेर समाचार, पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को बिहार में शहरी इंफ्रास्ट्रक्टर से जुड़े 7 महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का सिलसिला लगातार जारी है. पीएम मोदी ने इन योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया.

इनमें चार परियोजनाएं जल आपूर्ति से संबंधित, दो परियोजनाएं सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए और एक परियोजना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से जुड़ी हुई है. इन सभी परियोजनाओं की लागत 541 करोड़ रुपये है. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बेऊर में नमामि गंगे योजना अंतर्गत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया. उन्होंने पटना नगर निगम क्षेत्र में ही करमलीचक में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन भी किया.

वहीं मुंगेर नगर निगम में AMRUT योजना के अंतर्गत ‘मुंगेर जलापूर्ति योजना’ का पीएम मोदी ने शिलान्यास किया. योजना के पूर्ण होने से नगर निगम क्षेत्र के निवासियों को पाइपलाइन के माध्यम से शुद्ध जल उपलब्ध होगा. इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने नगर परिषद जमालपुर में भी AMRUT योजना के तहत जमालपुर जलापूर्ति योजना का शिलान्यास किया.

नमामि गंगे योजना के अंतर्गत मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट योजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी ने किया. इसके अंतर्गत मुजफ्फरपुर शहर के तीन घाटों (पूर्वी अखाड़ा घाट, सीढ़ी घाट, चंदवारा घाट) का विकास किया जाएगा. रिवर फ्रंट पर कई प्रकार की मूलभूत सुविधाएं जैसे शौचालय, चेंजिंग रूम, वाच टावर इत्यादि उपलब्ध होंगी.

ये भी पढ़े: इमरान के पाकिस्तान में दिनदहाड़े जज की पिटाई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED