Logo
April 25 2024 07:50 AM

PM Modi in Assam: पीएम मोदी ने दूर की असम के मूल निवासियों की बड़ी टेंशन

Posted at: Jan 23 , 2021 by Dilersamachar 9506

दिलेर समाचार, गुवाहाटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की. उन्होंने 10 लाभार्थियों को आवंटन प्रमाण पत्र भेंटकर इस अभियान की शुरुआत की. इसके साथ ही उन्होंने मूल निवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपकी बहुत बड़ी चिंता दूर हो गई. इस अवसर पर असम (Assam) के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी  जनसमूह को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री मोदी अब तक उद्घाटन और शिलान्यास से संबंधित अपने अधिकतर कार्यक्रमों में डिजीटल माध्यम से जुड़ते रहे हैं. नये साल में यह पहला ऐसा कार्यक्रम है, जब खुद प्रधानमंत्री इसमें शरीक हुए. असम में 2016 में 5.75 लाख मूल निवासी परिवार भूमिहीन थे. राज्य सरकार ने मई 2016 से 2.28 लाख आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए हैं. आज का समारोह इस प्रक्रिया का अगला कदम है. सोनोवाल ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में असम में लोगों को जमीन के ‘पट्टे’ दिये जाएंगे. जेरेंगा पठार का संबंध असम के पूर्ववर्ती अहोम साम्राज्य से है.

इस दौरान एक संक्षिप्त संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि असम के लोगों का आशीर्वाद और आत्मीयता मेरे लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है. पीएम मोदी ने कहा कि एक लाख से ज्यादा मूलनिवासी परिवारों को भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की एक बहुत बड़ी चिंता अब दूर हो गई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के दिन स्वाभिमान, स्वाधीनता और सुरक्षा के तीन प्रतीकों का समागम हो रहा है.

ये भी पढ़े: Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होंगी ये स्पेशल ट्रेनें, ये है List

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED