Logo
April 16 2021 07:51 PM

PM Modi in Bangladesh: पीएम मोदी ने जेशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा अर्चना

Posted at: Mar 27 , 2021 by Dilersamachar 10153

दिलेर समाचार, ढाका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिनों के लिए बांग्लादेश दौरे (Bangladesh Tour) पर पहुंचे हैं. शनिवार को दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत उन्होंने जेशोरेश्वरी (Jeshoreshwari)  मंदिर से की.  योशोरेश्वरी काली मंदिर को 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है, जहां पीएम मोदी ने लाल चुनरी अर्पित करने के साथ पूजा अर्चना की.

पीएम मोदी के तय कार्यक्रम के मुताबिक, वे ओराकंडी मंदिर भी जाएंगे. इसके बाद पीएम राष्ट्रपिता बागाबंधु शेख मुजिबुर रहमान के स्मारक पर भी पहुंचेंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर मंदिर भव्य तरीके से सजाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी आज हवाई यात्रा के जरिए ईश्वरीपुर गांव पुहंचे और जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा करे रहे हैं. खास बात है कि ये भारत और पड़ोसी देशों में फैले 51 शक्ती पीठों में से एक है. इसके बाद वे गोपालगंज जिले के तुंगीपारा स्थित शेख मुजीबुर रहमान के स्मारक पर जाएंगे. खुद पीएम ने इस बात की जानकारी दी थी के वे ओराकंडी में मतुआ समुदाय से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं.

मंदिर यात्रा के बाद पीएम मोदी अपनी समकक्ष शेख हसीना से चर्चा करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग्स पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं. इसके बाद वे बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से मिलेंगे.

बांग्लादेश रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि वे जेशोरेश्वरी काली मंदिर में मां काली की पूजा को लेकर उत्साहित हैं. वहीं, ओराकंडी में हिंदू मतुआ समुदाय का पवित्र स्थल मौजूद है. यहां बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के लोग रहते हैं. गुरुवार को पीएम मोदी ने कहा था 'मैं खासतौर से ओराकंडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं. जहां श्री श्री हरीचंद्र ठाकुर जी ने पवित्र संदेश दिया था.'

ये भी पढ़े: Gold Prices Today: जल्द होगा 48 हजार के पार! फटाफट चेक करें रेट लेटेस्ट


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED