Logo
April 20 2024 07:47 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, यूक्रेन संकट पर हुई बातचीत

Posted at: Mar 1 , 2022 by Dilersamachar 9240

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. यूक्रेन में रूस का हमला (Russia-Ukraine War) जारी है. भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ (Operation Ganga) चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते 24 घंटे में दो बार हाई लेवल मीटिंग कर रणनीति बनाई. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात की और उन्हें यूक्रेन संकट समेत कई मुद्दों पर जानकारी दी.

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए (India Ukraine Mission) अब केंद्रीय मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया जा रहा है. केंद्र सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और वीके सिंह इस अभियान में समन्वय करने और छात्रों की मदद के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे. सरकारी सूत्रों ने बताया कि ये मंत्री भारत के ‘विशेष दूत’ के तौर पर वहां जाएंगे.

सिंधिया भारतीयों को यूक्रेन के निकालने के अभियान के लिए समन्वय का काम रोमानिया और मोल्दोवा से संभालेंगे, जबकि रिजिजू स्लोवाकिया जाएंगे. सूत्रों ने बताया कि पुरी हंगरी जा रहे हैं और जनरल वीके सिंह भारतीयों को निकालने का प्रबंध करने के लिए पोलैंड जाएंगे. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया.

ये भी पढ़े: सोनू सूद की यूक्रेन में फंसे छात्रों से अपील, जहां हैं वहीं रहें, जल्द पहुंचेगी मदद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED