Logo
December 7 2022 01:19 AM

PM मोदी ने अब इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पछाड़ा

Posted at: Apr 22 , 2020 by Dilersamachar 9424

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के वक्त लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वर्ल्ड लीडर्स को पछाड़ते हुए पहले पायदान पर पहुंच गए हैं. अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस (Global Data Intelligence) कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस (Morning Consult Political Intelligence) ने एक रेटिंग जारी की है. ये रेटिंग कोरोना वायरस के संकट के बीच दुनियाभर के नेताओं के काम करने की क्षमता और उनपर लोगों के भरोसे को ध्यान में रखकर जारी की गई है.
इस रेटिंग में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग (Approval Rating) को दुनिया के बाकी सभी नेताओं से ऊपर रखा गया है. इस रेटिंग में नरेंद्र मोदी 68 अप्रूवल प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं. जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) को माइनस 3 अप्रूवल रेटिंग प्वॉइंट्स मिले हैं. 10 नेताओं की इस लिस्ट में ट्रंप आठवें नंबर पर हैं. इस रेटिंग के लिए 1 जनवरी 2020 से 14 अप्रैल 2020 तक, लोगों से दुनिया के दूसरे नेताओं से संबंधित सवाल पूछे गए.
जानकारी के मुताबिक हर रोज औसतन 447 लोगों के इंटरव्यू लिए गए. 1 जनवरी 2020 को नरेंद्र मोदी का अप्रूवल रेटिंग प्वाइंट 62 था. जबकि 14 अप्रैल आते आते ये 68 हो गया. इसी पैमाने पर 1 जनवरी को ट्रंप की रेटिंग माइनस 10 थी और 14 अप्रैल तक वो माइनस तीन पर पहुंची.  

ये भी पढ़े: पालघर में साधुओं की हत्या मामले में 101 आरोपियों में कोई मुस्लिम नहीं-अनिल देशमुख

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED