Logo
December 6 2020 03:53 AM

PM Modi Speech: लॉकडाउन चला गया लेकिन कोरोना वायरस नहीं- पीएम मोदी

Posted at: Oct 20 , 2020 by Dilersamachar 9548

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: Narendra Modi addressing nation live Update: कोरोना काल में देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कोरोना महामारी में - जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हमने बहुत लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है. हम में से अधिकांश लोग जीवन को गति देने के लिए रोज घर से बाहर निकल रहे हैं. बाजारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन भले ही चला गया हो, लेकिन VIRUS नहीं गया.

प्रमुख बातें:

- पीएम ने कहा, हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो,  वायरस नहीं गया है. बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है.

- भारत में प्रति लाख साढे पांच हजार लोग कोविड पॉजिटिव है. अमेरिरका में ये संख्या 25 हजार के पार है. 

- भारत में प्रति दस लाख में 600 लोगों की मृत्यु हुई. भारत के अस्पतालों में 90 लाख बेड्स हैं. देश में कोरोना टेस्टिंग की संख्या 10 करोड़ जल्द ही पार कर जाएगी. 

- सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं. इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है.

- ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया या फिर अब इससे कोई खतरा नहीं है. थोड़ी सी लापरवाही हमारी प्रगति की गति को रोक सकती है. 

ये भी पढ़े: मुरलीधरन की बायोपिक पर बवाल, एक्टर विजय सेतुपति की बेटी को रेप की धमकियां


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED