Logo
March 8 2021 12:31 PM

कोरोना से सबसे ज्यादा जूझ रहे 8 राज्यों के CM से कल मीटिंग करेंगे PM मोदी

Posted at: Nov 23 , 2020 by Dilersamachar 19981

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in India) के संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है. अब तक 91 लाख 39 हजार 866 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार 24 नवंबर को कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक सुबह 10 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम के साथ होने वाली इस अहम बैठक में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के वितरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है.

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50 हजार के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं. कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है.

केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना की वैक्सीन उपलबध होगी, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके. भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

ये भी पढ़े: ड्रग्स पैडलर को पकड़ने गए NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम पर हमला


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED