Logo
April 5 2020 02:22 AM

14 जून को पीएम मोदी पहुंचेंगे भिलाई, बनाई जा रही है नई सड़क

Posted at: Jun 5 , 2018 by Dilersamachar 5401
दिलेर समाचार, रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का 14 जून को भिलाई आगमन हो रहा है. प्रधानमंत्री की अगुवानी के लिए बीएसपी नई सड़क बना रही है, जिस पर कोई राजनेता आज तक चला नहीं है. जयंती स्टेडियम के कार्यस्थल से लेकर प्लांट तक का रोडमैप तैयार कर लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक नई सड़क और एक पुरानी सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है. भारी सुरक्षा के बीच इसी रास्ते से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा. जब तक प्रधानमंत्री भिलाई में रहेंगे तब तक इस सड़क को सील रखा जाएगा.  मरोदा से जयंती स्टेडियम आने वाली रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा. ऐसा इसलिए कि प्रधानमंत्री प्लांट से निकलकर जयंती स्टेडियम कार्यक्रम स्थल पर इसी रोड से पहुंचेंगे. 

ये भी पढ़े: वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे: इस एक्ट्रेस ने मुंह पर पहनी पॉलिथीन तो प्लास्टिक की बोतलें फोड़ेंगे ये एक्टर


टाउनशिप की सड़क हर तरफ से खुली हुई है. इसलिए प्रधानमंत्री के लिए अलग से सड़क बनाई जा रही है, जिसका कनेक्शन किसी सड़क से नहीं होगा. मेन सड़क भिलाई होटल और टेनिस कोर्ट के बीच से बनाई जा रही है जो रिसाली निकलेगी. इसे धोबी घाट रोड भी बोलते हैं. यहीं भिलाई निवास के कर्मचारियों के लिए आवास भी बने हैं. यह रास्ता बंद रहता है. इसे पहली बार खोला जा रहा है.


करीब 15 फीट चौड़ी नई सड़क बनाने के लिए भूमिपूजन रविवार को सीईओ एम. रवि ने कर दिया है. सड़क चौड़ी करने से सबसे बड़ा फायदा यह है कि प्रधानमंत्री हेलीपैड पर उतरने के बाद काफिले के साथ इसी सड़क से प्लांट जाएंगे. यह सड़क डीपीएस चौक निकल जाएगी. एक किलोमीटर लंबी नई सड़क बनेगी. मोदी प्लांट के मेन गेट से नहीं, बल्कि बोरिया गेट से दाखिल होंगे. सुरक्षा की दृष्टि से मोदी के काफिले को इस्पात भवन के गेट की तरफ से नहीं ले जाया जा रहा है. बोरिया गेट से प्लांट में दाखिल होने के बाद एक्सपांशन प्रोजेक्ट के तहत तैयार मिल और फर्नेस को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED