Logo
April 17 2024 05:35 AM

PM मोदी आज बंगाल को देंगे 464 करोड़ रुपए का तोहफा

Posted at: Feb 22 , 2021 by Dilersamachar 9625

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 22 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर जा रहे हैं. बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी आज कोलकाता से उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे. कोलकाता मेट्रो के प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर (Kolkata Metro's North-South Line from Noapara to Dakshineswar ) तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद आगामी 23 फरवरी से आम लोगों के लिए बहुप्रतीक्षित मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी. बता दें कि यह मेट्रो नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक चलेगी. इससे नोआपाड़ा और दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को जोड़ने में मदद मिलेगी.

नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच 4.1 किमी का विस्तार किया गया है. इसकी लागत करीब 464 करोड़ रुपए के आसपास है. इस रूट पर मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद आम जन को ट्रैफिक से राहत मिलेगी. वे स्मूद ट्रैवलिंग कर सकेंगे. साथ ही लाखों पर्टयकों व भक्तों को राहत मिलेगी जो दक्षिणेश्वरी काली दर्शन के लिए जाते हैं. यानी मेट्रो शुरू होने के बाद विश्व प्रसिद्ध काली मंदिर तक कम समय में पहुंचा जा सकेगा.

मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी छोर के कवि सुभाष स्टेशन से यात्री 31.3 किमी की दूरी तय करके केवल एक घंटे में दक्षिणेश्वर की यात्रा कर सकेंगे. वर्किंग डेज में दक्षिणेश्वर से न्यू गड़िया तक ऑफिस टाइम के दौरान मेट्रो 6 मिनट के अंतराल पर चलेगी. इस रूट पर आखिरी मेट्रो रात 9.30 बजे मिलेगी. किलोमीटर बढ़ने पर भी अधिकतम किराया 25 रुपये है. पहले न्यू गड़िया से नोआपाड़ा तक मेट्रो चलती थी अब इसका दक्षिणेश्वर तक हो जाएगा. नोआपाड़ा के बाद दो स्टेशन हैं. बराहनगर और अंतिम स्टेशन दक्षिणेश्वर है. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हुगली के डनलप मैदान में एक सभा को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़े: थ्री इडियट्स वाले 'वांगडू' ने बनाया जवानों के लिए सोलर टेंट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED