Logo
December 10 2022 03:19 AM

पीएम मोदी ने दिल्ली के CM केजरीवाल को दी जन्म दिन की बधाई

Posted at: Aug 16 , 2021 by Dilersamachar 9885

दिलेर समाचार,  नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) आज अपना 53वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत कई नेताओं ने उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी है. पीएम ने लिखा, ‘दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जन्‍मदिन की बधाई. आपको लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’ वहीं, दिल्‍ली के सीएम ने बधाई देने के लिए पीएम का शुक्रिया अदा किया है.

बता दें कि केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त, 1968 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. उनके पिता का नाम गोविंद राम केजरीवाल और माता का नाम गीता देवी है. जबकि अरविंद केजरीवाल की पत्नी का नाम सुनीता केजरीवाल है.

केजरीवाल ने आईआईटी खड़गपुर से डिग्री ली. उसके बाद वो भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी बन गए, लेकिन फिर नौकरी छोड़कर सामाजिक कार्यकर्ता बन गए. वहीं, दिल्ली में वर्ष 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के कारण वह चर्चा में आए थे. उसके बाद लोकपाल के मुद्दे पर दिल्‍ली में बड़ा आंदोलन किया और फिर अपना राजनीतिक दल आम आदमी पार्टी के नाम से बनाया. इसके बाद वह दिल्‍ली की सत्‍ता पर काबिज हो गए.

ये भी पढ़े: 12 घंटे तय होगा दिल्ली से मुंबई और हावड़ा के बीच रेल का सफर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED