Logo
February 27 2024 04:20 PM

नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार पर पीएम मोदी का तंज

Posted at: May 25 , 2023 by Dilersamachar 9965

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों का दौरा करने के बाद गुरुवार को भारत लौट आए. पीएम मोदी का विमान आज सुबह दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतरा. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इशारों-इशारों में विपक्ष पर तंज भी कसा.

पीएम मोदी ने कहा, ‘साथियों आपको जानकर खुशी होगी कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की बात है ही. लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे. विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे. सब के सब मिलजुल कर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. पीएम मोदी की यह टिप्पणी एक दिन बाद आई है जब 19 विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला किया था.

वहीं महामारी के चरम के दौरान विदेशों को कोविड वैक्सीन निर्यात करने के लिए केंद्र पर सवाल उठाने के लिए भी पीएम ने विपक्ष की खिंचाई की. पीएम मोदी ने कहा, “संकट के समय, उन्होंने पूछा कि मोदी दुनिया को टीका क्यों दे रहे हैं. याद रखें, यह बुद्ध की भूमि है, यह गांधी की भूमि है! हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं, हम करुणा से प्रेरित लोग हैं!”

बता दें कि नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को पीएम द्वारा किया जाएगा, हालांकि, इस आयोजन में विपक्ष का लगभग शून्य प्रतिनिधित्व होगा. लगभग 20 दलों ने घोषणा की है कि वे उद्घाटन का बहिष्कार करेंगे. विपक्षी दलों ने एक बयान जारी कर कहा, “प्रधान मंत्री मोदी द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन करने का निर्णय, राष्ट्रपति मुर्मू को पूरी तरह से दरकिनार करना, न केवल घोर अपमान है, बल्कि हमारे लोकतंत्र पर सीधा हमला है. यह अशोभनीय कार्य राष्ट्रपति के उच्च कार्यालय का अपमान करता है.’

ये भी पढ़े: चाकू से महिला पार्टनर की हत्या, कटर मशीन से शव के 6 टुकड़े कर फ्रिज में रखा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED