Logo
April 17 2024 05:17 AM

वाराणसी में पीएम ने सरकार की उपलब्धियों का किया बखान...

Posted at: Sep 23 , 2017 by Dilersamachar 9906

दिलेर समाचार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शनिवार को पीएम मोदी यहां शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इसके बाद पीएम मोदी ने यहां पशु अारोग्य मेले का उद्घाटन किया. यहां पीएम किसानों की एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम के साथ राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. 

प्रदेश में पहली बार पशु मेला

किसानों की रैली को संबोधित करते हुए सीएम योदी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है और यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही हो सका है. उन्होंने कहा कि इस मेले से किसानों के पशुधन का उपचार होगा और पशुओं की उन्नत किस्में विकसित की जाएंगी.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार 9.7 लाख गरीब लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर देने जा रही है. ग्रामीण क्षेत्र में हर व्यक्ति को इस योजना के तहत 1.20 लाख रुपए दिए जा रहे हैंवहीं शहरी क्षेत्र में प्रति व्यक्ति 2.50 लाख रुपए आवास योजना के तहत दिए जा रहे हैं. पीएम ने यहां आवास योजना का लाभार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए.

पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुधन मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं. मोदी ने कहा किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगी. इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग दें. उन्होंने कहा राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती हैलेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं. इससे पहले पिछले 70 साल में पशुओं के लिए ऐसा अभियान कभी नहीं चलाया गया.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में दुग्ध उत्पादन की बड़ी भूमिका रही है. अब यूपी के कानपुर और लखनऊ से भी गुजरात की बनास डेयरी में दूध बेचा जाना शुरू हो जाएगा. किसानों के लिए गुजरात सरकार और बनास डेयरी की मदद से यूपी सरकार की ओर से चलाए गए अभियान से काफी फायदा होने वाला है.

शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रखने पर पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छता भी मेरे लिए पूजा है और इस काम को करके मुझे बहुत प्रसन्नता हुई. उन्होंने कहा शौचालय को 'इज्जत घरका नाम देने के लिए यूपी सरकार को बधाई क्योंकि यह शौचालय घर की बहू-बेटियों की इज्जत है और हम सभी को अपने घरों में इस इज्जत घर का निर्माण कराना चाहिए.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी और हर गरीब को घर देने का लक्ष्य तय किया है. उन्होंने का कि करोड़ों लोगों को घर देने का काम मुश्किल है लेकिन मुश्किल काम मोदी नहीं करेगा तो कौन करेगा. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ी है और आम जनता की इस अभियान से जुड़कर इसे मजबूत बना रही है.

ये भी पढ़े: चीन ने छोड़ा पाकिस्तान का साथ, कहा भारत के साथ खुद निपटाओ कश्मीर मुद्दा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED