Logo
April 16 2021 07:01 PM

PNB Customer Alert: 1 अप्रैल से बदल रहा है ये नियम, तुरंत करें बैंक से संपर्क

Posted at: Mar 7 , 2021 by Dilersamachar 9951

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. अगर आप Punjab National Bank (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. 31 मार्च से पहले आप ये जरूरी काम करा लें वरना लेन देन करने में आपको परेशानी हो सकती है. दरअसल, 1 अप्रैल से बैंक में कुछ ऐसा बदलाव आने वाला है जिससे पुराने आईएफएससी (IFSC) और एमआईआरसी (MICR) काम नहीं करेंगे. बैंक को 31 मार्च तक बदलने के निर्देश दिये गए हैं. यानी 31 मार्च 2021 के बाद से ये कोड काम नहीं करेंगे. अगर आपको पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसके लिए आपको बैंक से नया कोड लेना होगा. ऐसा नहीं करने पर ग्राहक 1 अप्रैल से ऑनलाइन मोड से पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे. इसकी जानकारी बैंक ने अपने Twitter अकाउंट पर दी है.

बता दें कि PNB में दो सरकारी बैंकों- ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) का मर्जर हो चुका है. मर्जर 1 अप्रैल 2020 से PNB में हो चुका है. इनके ग्राहक अब PNB से जुड़ गए हैं. इस विलय के बाद यह सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है. इसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और IFSC और MICR कोड लेने को कहा गया है. बता दें कि पीएनबी में मर्जर के बाद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की सभी शाखाएं अब पीएनबी की शाखाओं के रूप में काम कर रही हैं. बैंक की 11,000 से अधिक शाखाएं और 13,000 से अधिक एटीएम अब कार्यरत हैं.

बैंक ने अपने ट्वीट में एक टोल फ्री नंबर शेयर किया है, जहां इससे संबंधित पूरी जानकारी आप फोन करके ले सकते हैं. जानकरी के लिए आप बैंक के टोल फ्री नंबर 18001802222/18001032222 पर फोन भी कर सकते हैं. बैंक ने कहा है कि मर्जर के बाद पीएनबी में शामिल हुए दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब नई चेकबुक और नया आईएफससी कोड लेना होगा.

ये भी पढ़े: इंदिरा गांधी वाला आपातकाल पुराना मुद्दा है, उसे दफना देना चाहिए- संजय राउत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED