Logo
March 29 2024 05:35 PM

सीने में इंफेक्शन के कारण हुआ कवि गोपालदास नीरज का निधन

Posted at: Jul 20 , 2018 by Dilersamachar 9931

दिलेर समाचार, लखनऊ। मशहूर गीतकार गोपालदास नीरज का गुरुवार की शाम निधन हो गया. बीते मंगलवार से उनकी तबीयत खराब थी. इसके बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के आगरा के लोटस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसेक बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था. बाद में हालत बिगड़ने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उनका निधन हो गया. वह 93 साल के थे.

डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके चेस्ट में इंफेक्शन था. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनके परिजनों के मुताबिक, नीरज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके सेहत का ख्याल रख रही थी. गोपालदास नीरज के बेटे ने उनके देहांत को खुद के लिए, समाज के लिए और कवि समुदाय के लिए अपूरणीय क्षति बताया.

शाम सात बजकर 35 मिनट पर उनका निधन हुआ. उनके पुत्र शशांक प्रभाकर ने बताया कि आगरा में प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें कल दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयासों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका. उन्होंने बताया कि उनकी पार्थिव देह को पहले आगरा में लोगों के अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा और उसके बाद पार्थिव देह को अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़े: 2019 में अखिलेश के अनुसार राहुल गांधी या नरेंद्र मोदी नहीं बल्की ये होंगे देश के नए पीएम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED