Logo
May 18 2024 11:32 AM

सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की अफवाह फैलाने वालों को पुलिस ने धरा

Posted at: Feb 19 , 2024 by Dilersamachar 9287

दिलेर समाचार, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा के ठीक 1 दिन पहले 16 फरवरी को पुलिस ने सॉल्वर गैंग के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 8 को गिरफ्तार किया था. वहीं परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस ने सख्ती बरती है. परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने के जुर्म में गाजीपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कुल 8 लोगों को अरेस्ट किया है.

पुलिस ने गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र के आदर्श इंटर कालेज सियावा के पास से पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने को लेकर कुछ लोगों को अरेस्ट किया. इनपर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने का आरोप है. पुलिस ने परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप मे 5 को गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस ने एंड्रॉइड फोन के साथ ही पूर्व की 28  प्रश्नोत्तरी (वर्क शीट) को भी बरामद किया है. इसी तरह गाजीपुर पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में 3 अन्य को भी गिरफ्तार किया. इन्हें भी पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इन्हें सादात थाना क्षेत्र के सादात पोस्ट  ग्रेजुएट कालेज के पास से गिरफ्तार किया.

इन पकड़े गये लोगों से भी पूर्व का प्रश्नपत्र और मोबाईल बरामद किया गया है. बताते चलें कि गाजीपुर पुलिस ने यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले 16 फरवरी को एक बड़े साल्वर गैंग का भंडाफोड़ किया था. पकड़े गये बदमाश यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा मे सेंध लगाने की तैयारी मे जुटे थे. पुलिस ने साल्वर गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. इन्हें नोनहरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से  गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों से 6 लाख रुपये कैश और 21 लाख के चेक भी जब्त किया था. पकड़े गये साल्वर गैंग के पास से बड़ी संख्या मे फर्जी दस्तावेज, 17 अभ्यर्थियों के मूल शैक्षिक अंकपत्र और प्रमाणपत्र,29 अभ्यर्थियों के यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, 8आधार कार्ड, 5 नकल चिट के नमूने, 14  मोबाईल, कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस, 1 कार और 3 बाईक भी पुलिस ने सीज किया था.

ये भी पढ़े: भक्ति की एक और धारा प्रवाहित -पीएम मोदी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED