Logo
September 30 2022 08:53 AM

दिल्ली-NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण

Posted at: Sep 20 , 2022 by Dilersamachar 9058

दिलेर समाचार, दिल्ली. राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर में प्रदूषण ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. आज मंगलवार को लगातार दूसरे दिन वायु की गुणवत्ता चिंताजनक स्थिति में देखने को मिली. इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली में धुंध देखी गई थी. दिल्ली के आनंद बिहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI 418 पर पहुंच गया है. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक, आनंद बिहार में एयर क्वालिटी 418 रही. वहीं सोमवार को 405 रहा. इसी के साथ लगातार दूसरे दिन आनंद बिहार राजधानी का सबसे प्रदूषित स्थान रहा. माना जा रहा है कि आने वाले समय में एयर क्वालिटी और खराब हो सकती है.

दिल्ली-एनसीआर का मौसम पिछले कुछ दिनों में तेजी से बदला है. एनसीआर की बात करे तो नोएडा के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार अभी मौसम में बदलाव जारी रहेंगे. आज और कल दोनों दिन दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में धुंध छाने लगी और आज भी ऐसा ही है. हालांकि यह मौसम की वजह से नहीं, ऐसा प्रदूषण बढ़ने से हुआ है. आने वाले कुछ दिनों में यह स्तर और भी बढ़ सकता है. हर साल फेस्टिवल के साथ प्रदूषण बहुत बढ़ जाता है.

नोएडा में सुबह-सुबह कुछ इलाकों में बारिश हुई, हालांकि यह बहुत देर तक नहीं हुई. आज और कल बादल छाए रहेंगे. एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. इन दो दिनों में तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, 21 सितंबर तक हवाओं की रफ्तार काफी कम रहेगी. ऐसे में मौसम में बदलाव अभी जारी रहेंगे.

ये भी पढ़े: दिल्ली के दाऊद’ नीरज बवाना के घर NIA को मिलीं डायरियां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED