Logo
February 18 2020 12:41 PM

पूजा ढांडा, नवजोत कौर को ट्रायल्स में चुनौती के बगैर मिला विश्व चैम्पियनशिप का टिकट

Posted at: Aug 21 , 2019 by Dilersamachar 9661

दिलेर समाचार, ओलंपिक भार वर्ग में जगह पक्की करने में नाकाम रहीं महिला पहलवान पूजा ढांडा और नवजोत कौर ने आज लखनऊ में ट्रायल्स के लिए मैट पर उतरे बिना ही विश्व चैम्पियनशिप का टिकट हासिल कर लिया। ओलंपिक भार वर्ग क ट्रायल्स पहले ही हो चुके हैं और सोमवार को गैर ओलंपिक वर्ग के ट्रायल्स में पूजा ने 59 किग्रा और नवजोत ने 65 किग्रा भार वर्ग में जगह पक्की की। दोनों को चुनौती देने के लिए कोई पहलवान मौजूद नहीं थी।

भारतीय कुश्ती संघ ने अनुशासनहिनता के आरोप में 25 पहलवानों पर प्रतिबंध लगाया है जिसमें से सात पहलवानों को इन ट्रायल्स में भाग लेना था। 59 और 65 किग्रा भारवर्ग में दावेदारी के लिए कोई अन्य पहलवान मौजूद नहीं था। ओलंपिक भार वर्ग के ट्रायल्स के 57 किग्रा वर्ग में पूजा को सरिता मोर ने हराया था लेकिन विश्व चैम्पियनशिप में उनके पास अब एक और पदक पक्का करने का मौका होगा। उन्होंने पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली नवजोत के पास अब विश्व चैम्पियनशिप का पदक जीतने का मौका होगा। वह 68 किग्रा के ट्रायल्स में दिव्या काकरान से हार गयी थी। सोमवार को चार भारवर्गों का ट्रायल्स होना था लेकिन इन सभी का फैसला सिर्फ दो वर्गों के मुकाबलो में ही हो गया।

ललिता ने 55 किग्रा भार वर्ग का टिकट पक्का किया। उन्हे पहले दौर में बाई मिली, जिसक बाद उन्होंने मीनाक्षी को 9-1 से करारी शिकस्त दी। मीनाक्षी ने अपने पहले मुकाबले में किरण को 5-0 से पटखनी दी थी। कोमल ने निक्की को 3-2 हराकर 72 किग्राभार वर्ग में जगह पक्की की। विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन कजाखस्तान में 14 से 22 सितंबर तक होगा।

विश्व चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला पहलवानों का दल : सीमा बिस्ला (50 किग्रा) , विनेश फोगाट (53 किग्रा), ललिता (55 किग्रा), सरिता मोर (57 किग्रा), पूजा ढांडा (59 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा), नवजोत कौर (65 किग्रा), दिव्या काकरान (68 किग्रा), कोमल (72 किग्रा), किरण (76 किग्रा)।

ये भी पढ़े: टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED