Logo
December 2 2022 02:43 PM

मोबाइल चार्ज करते हुए धमाके के साथ फटा पावर बैंक! गई 28 साल के युवक की जान

Posted at: Jun 6 , 2021 by Dilersamachar 12477

दिलेर समाचार,  उमरिया. मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में मोबाइल फोन चार्ज करने के दौरान पावर बैंक जैसे उपकरण के फटने से 28 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस की अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) भारती जाट ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार को चापरोड गांव में हुई. जाट ने गांव के लोगों के हवाले से बताया, 'मानपुर थाना क्षेत्र में अपने खेत पर जाते समय राम साहिल पाल को पॉवर बैंक जैसा उपकरण सड़क पर पड़ा मिला. बाद में घर लौटने के बाद पाल ने अपने पड़ोसी की घर में मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए इस उपकरण से जोड़ा तो वह फट गया.

पावर बैंक फटने के बाद जोरदार धमाका हुआ है. उसके बाद छप्पर के परखच्चे भी उड़ गए. घर की दीवारों पर भी धमाके के निशान हैं. वहीं, मोबाइल चार्ज कर रहा युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया. उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई है.

(ये भी पढ़ें-  Samsung के सबसे सस्ते 5G फोन को और भी सस्ते में खरीदने का मौका, मिलेगी 6GB RAM और 20MP फ्रंट कैमरा)

उन्होंने बताया कि ये डिवाइस एक पॉवर बैंक था या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, इसकी जांच की जा रही है. इसके लिए उपकरण के अवशेषों को अपराध विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा गया है. जाट ने कहा कि अब तक की जांच में ये सामने आया है कि यह कोई विस्फोटक नहीं था. पुलिस इस मामला दर्ज कर विस्तृत जांच कर रही है.

वैसे तो मोबाइल फटने की कई खबरें आती रहती है, जिसमें सामने आता है कि ओवरहीटिंग की वजह ऐसी समस्या आती है. लेकिन इस बार पावर बैंक को लेकर ऐसी घटना सामने आई है.

कई बार डिवाइस में आग लगने की वजह सामान का लोकल होना. यानी कि ग्राहक इसे काफी कम कीमत में स्थानीय बाजार  से घर ले आते हैं, और उसकी कोई गारंटी नहीं होती है, जिसके कारण ब्लास्ट होने का खतरा रहता है.

ये भी पढ़े: मुंबई : नाबालिग लड़की के साथ एक ही रात में 3 जगह पर 3 बार हुआ रेप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED