Logo
December 10 2022 03:17 AM

प्रद्युम्न के पिता ने PMO को लिखी चिट्ठी, स्कूल पर लगाए सबूत मिटाने के आरोप

Posted at: Sep 19 , 2017 by Dilersamachar 9550

दिलेर समाचार, गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में निर्मम तरीके से मार दिए गए सात वर्षीय मासूम प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने स्कूल दोबारा खोले जाने को लेकर आपत्ति व्यक्त की है.

वरुण ने PMO को चिट्ठी लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है और सीबीआई जांच शुरू होने से पहले स्कूल न खोले जाने की मांग भी की.

ज्ञात हो कि सोमवार को 10 दिन के बाद रेयान इंटरनेशनल स्कूल दोबारा खुला, लेकिन फिर से इसे बंद कर दिया गया. स्कूल खोले जाने के फैसले को लेकर वरुण ने जिला प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं.

इतना ही नहीं वरुण ने प्रद्युम्न की हत्या से जुड़े सबूत मिटाए जाने की गंभीर आशंका भी जताई है. उन्होंने रेयान मैनेजमेंट पर हत्या के तुरंत बाद स्टूडेंट्स और स्टाफ की मदद से सबूत मिटाने का आरोप लगाया है. साथ ही वरुण ने आशंका जताई है कि फिर से स्कूल खोल दिया गया तो सीबीआई के जांच शुरू करने तक, अगर कोई सबूत हैं, तो वह भी नष्ट हो जाएंगे.

वरुण ने कहा, "जांच सीबीआई को सौंपी जा चुकी है, लेकिन अब तक सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस से चार्ज लिया नहीं है. ऐसे में सबूतों के नष्ट होने की आशंका बढ़ जाती है, क्योंकि स्कूल खुलने पर वही टीचर और अन्य स्टाफ काम पर लौट आएंगे."

वरुण ने कहा कि चूंकि सीबीआई को अभी जांच शुरू करनी है और घटनास्थल का मुआयना करना है, इसलिए अभी स्कूल खोलना बुद्धिमानी नहीं होगी.


सोमवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल खुला तो, लेकिन जल्द ही गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर ने फिर से 25 सितंबर तक के लिए स्कूल बंद रखने का फैसला किया. सूत्रों के अनुसार, पीएमओ के निर्देश पर ही यह फैसला लिया गया.वरुण ने कहा, "जिला प्रशासन ने स्कूल फिर से खुलवा दिया, अब अगर ऐसे सबूत जिसके साथ अब तक छेड़छाड़ नहीं हुई है, तो वास्तविक साजिशकर्ता इसे नष्ट कर सकता है. इसलिए मैंने PMO को लिखकर हस्तक्षेप करने और जिला प्रशासन को जरूरी निर्देश देने की मांग की है."

डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने बताया, "10 दिन के बाद सोमवार को हमने स्कूल खोल दिया. लेकिन प्रद्युम्न के परिवार वालों द्वारा आपत्ति जताने के बाद हमने उनकी चिंताओं के मद्देनजर स्कूल को फिर से बंद करने का फैसला किया और अन्य सुरक्षा उपाय भी अपनाए गए हैं."

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में बीते 8 सितंबर को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश करने के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी अशोक कुमार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था.

ये भी पढ़े: हनीप्रीत तक पहुंचने के लिए SIT ने विपश्यना से पूछे ये 11 सवाल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED