Logo
September 27 2020 12:36 PM

प्रद्युम्न की 'टू कलर थ्योरी' , राय के मालिकों को बेल या जेल?

Posted at: Sep 13 , 2017 by Dilersamachar 9386

दिलेर समाचार, गुरुग्राम के रायन स्कूल परिसर के अंदर मासूम छात्र प्रद्युम्न की हत्या जैसी घिनौनी वारदात नेपूरे देश को हिलाकर रख दिया था। प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी गिरफ्तार है, लेकिन इस मामले में अब भी कई सवाल हैं जिनका जवाब मिलना बाकी है। प्रद्युम्न हत्याकांड की हकीकत क्या है? मर्डर क्यों किया गया? हत्यारों की संख्या कितनी थी? इन तमान सवालों का जो जवाब हरियाणा पुलिस ने दिया उससे न तो प्रद्युम्न के मां-बाप इत्तेफाक रखते हैं और न ही देश के बाकी लोग।  प्रद्युम्न हत्याकांड के 3 ऐसे गवाह आए जिनकी बातें सुनकर आप दंग रह जाएंगे। सबसे पहले बात करते हैं उस डॉक्टर की जिसने प्रद्युम्न का पोस्टमॉर्टम किया। पहली बार कैमरे के सामने आए डॉक्टर ने ऐसे-ऐसे खुलासे किए जिससे पुलिस के दावों की धज्जियां उड़ गईं। प्रद्युम्न की मर्डर मिस्ट्री सुलझने की बजाए और उलझ गई। जांच का हवाला दे रहे डॉ. दीपक खुलकर तो नहीं बोले लेकिन प्रद्युम्न की हत्या में दो हत्यारों की आशंका से इनकारनहीं किया। मतलब साफ है कि मामला कुछ गड़बड़ है।

पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने साफ कहा कि प्रद्युम्न की हत्या में दो लोग शामिल हो सकतेहैं क्योंकि जिस तरह से उसे मारा गया, जैसे उसकी गर्दन पर एक के बाद एक दो वार किए गए उन हालात को देखकर दो कातिलों की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सवाल उठता है कि

-डॉक्टर ने क्यों कहा हत्यारे 2 हो सकते हैं?
-प्रद्युम्न के मर्डर में शामिल दूसरा कातिल कौन है?
-क्या एक ने मुंह दबाया...दूसरे ने गला काटा?
-प्रद्युम्न पर चाकू से कितने वार किए गए?
प्रद्युम्न किसी से मदद क्यों नहीं मांग सका?

ये बेवजह नहीं उठ रहे। इनका जवाब प्रद्युमन के मां-बाप के साथ-साथ पूरा देश जानना चाहता है। पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर के मुताबिक प्रद्युम्न के गले पर कट के दो निशान थे। एक कट हल्का था और दूसरा काफ़ी गहरा। मुमकिन है कि एक हत्यारे ने प्रद्युम्न का मुंह दबाया होगा और दूसरे ने गला रेत दिया हो। दूसरे क़ातिल की तरफ इशारा कर रहे डॉक्टर से जब इंडिया टीवी ने सवाल किया कि बच्चे ने बचने की कोशिश नहीं की, क्या वो शोर नहीं मचा सकता था तो डॉक्टर ने बताया कि, पहले कट के बाद बच्चा चिल्लाया होगा लेकिन दोनों कटबहुत जल्दी-जल्दी मार दिया होगा। कुछ ही सेकेंड में दूसरा कट मारा जिसके बाद चिल्लाने की गुंजाइश नहीं थी। दो बार चाकू मारा गया है। नीचे से ऊपर की ओर मारा गया है, कान भी कट गया था। कुछ ही सेकेंड बाद दूसरा कट था..बहुत गहरा जख्म था...सांस की नली...रक्त धमनियां...नस भी कट गई थी। पीछे तक गला कट गया था उससे।

डॉक्टर के मुताबिक हत्यारे ने प्रद्युम्न को मदद के लिए चिल्लाने का मौका तक नहीं दिया। उसने चंद सेकंड के अंदर दो बार जोरदार वार किया और महज 1 मिनट के अंदर ही मासूम की सांसें थम गईं। जिस तरह से हमले की जिक्र डॉक्टर कर रहे हैं उससे भी इस बात की आशंका बढ़ जाती है कि हत्यारों की तादाद दो में थी क्योंकि एक आदमी के लिए आसानी से ऐसा कर पाना मुश्किल लगता है।

 

ये भी पढ़े: BIG BOSS 11 से पहले अरेस्ट होंगे सलमान खान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED