Logo
October 17 2021 11:58 AM

मल्का गंज वार्ड में 38 खतरनाक इमारतों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू

Posted at: Sep 21 , 2021 by Dilersamachar 9966

दिलेर समाचार, दिल्ली। सब्जी मंडी इलाके में तीन मंजिला इमारत ढहने से दो बच्चों की मौत के बाद उत्तरी निगम भवन विभाग के अधिकारियों ने सब्जी मंडी इलाके की 38 बिल्डिंग को खतरनाक इमारतों की सूची में शामिल कर लिया है । इनमे से नौ इमारतकों को पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका था और शेष को हादसे के बाद जारी किया गया है.

उत्तरी निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि नोटिस जारी कर कहा गया है कि 15 दिन के भीतर या तो इमारत के खतरनाक हिस्से को खुद तोड़ लें, वरना निगम यह कार्रवाई करेगा। 13 सितंबर को सब्जी मंडी इलाके में राबिन सिनेमा के सामने चार मंजिला इमारत ढहने से दो बच्चों की मौत हो गई थी. इस इमारत के मालिक को निगम की तरफ से खतरनाक इमारत का नोटिस जारी नहीं किया गया था. जबकि आसपास की नौ इमारतकों को नोटिस जारी किए गए थे. मलकागंज वार्ड के सब्जी मंडी सहित अन्य कालोनियों में 38 खतरनाक इमारतें चिहिन्हत की गई थी और सभी को नगर निगम अधिनियम की धारा 348 के तहत नोटिस जारी किए गए थे.

उत्तरी निगम भवन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उत्तरी निगम ने 699 इमारतकों को खतरनाक होने के नोटिस जारी किए गए हैं. स्थायी समिति के चेयरमैन जोगीराम जैन का कहना है कि यहां अधिकांश मकान व दुकान 80 साल से अधिक पुराने हैं.

ये भी पढ़े: संगम के लिए रवाना हुई महंत नरेंद्र गिरि अंतिम यात्रा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED