Logo
September 27 2022 12:42 PM

राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा

Posted at: Sep 18 , 2020 by Dilersamachar 9578

दिलेर समाचार, नई दिल्ली/चंडीगढ़. भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने मोदी कैबिनेट से अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सलाह-मशवरा करने के बाद इस्तीफा स्वीकार किया. संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत केंद्रीय मंत्री परिषद से हरसिमरत का इस्तीफा मंजूर किया गया है. राष्ट्रपति ने निर्देश दिया कि कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को उनके मौजूदा विभागों के अलावा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार भी सौंपा जाए.

 

President Kovind accepts Harsimrat Badal's resignation from Union Council of Ministers

Read @ANI Story | https://t.co/a0PLt0sKcX pic.twitter.com/HBwyLIt8om

— ANI Digital (@ani_digital) September 18, 2020

हरसिमरत कौर बादल ने किसान विरोधी अध्यादेशों के खिलाफ अपनी राय रखते हुए गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है. इसलिए उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है. क्योंकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल अध्यादेश का विरोध कर रही है.

ये भी पढ़े: India-China Standoff: चीन ने आखिरकार कबूल किया सच, कहा- गलवान घाटी की हिंसक झड़प में गई थी PLA के जवानों की जान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED