Logo
February 27 2020 01:21 AM

पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ जड़ा धमाकेदार शतक

Posted at: Jan 19 , 2020 by Dilersamachar 5894

दिलेर समाचार, लिंकन। भारत ए के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने रविवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वनडे मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़ा। Prithvi Shaw ने 100 गेंदों में 22 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 150 रन बनाए। उन्होंने इसी के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चयन का अपना दावा मजबूत कर लिया। भारतीय वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा रविवार को होनी है।
भारत ए के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 49.2 ओवरों में 372 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। Prithvi Shaw ने मयंक अग्रवाल (32) के साथ पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मयंक के आउट होने के बाद कप्तान शुभमन क्रीज पर उतरे और उन्होंने Prithvi Shaw के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। शुभमन 24 रन बनाकर डैरिल मिचेल के शिकार बने।
Prithvi Shaw पूरी तरह फिट होने के कारण शुरू में न्यूजीलैंड दौरे पर देर से पहुंचे थे। इसके चलते वे कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने आक्रामक अंदाज में सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे लेकिन वे जमकर स्ट्रोक्स खेलते रहे। उन्होंने 100 गेंदों में 22 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 150 रन बनाए। वे जैक गिब्सन की गेंद पर बोएल को कैच थमा बैठे। कृणाल पांड्या ने 32 और सूर्यकुमार यादव ने 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड इलेवन की तरफ से डैरिल मिचेल ने 37 रनों पर 3 विकेट लिए। एंड्रयू हेजल्डिन और जैक गिब्सन ने 2-2 विकेट लिए।

ये भी पढ़े: Nirbhaya Case: क्या निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में पेश किए थे फर्जी दस्तावेज?


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED