Logo
February 23 2024 05:23 AM

दिल्लीवालों की बढ़ी मुश्किलें, नोएडा, गाजियाबाद से लेकर गुरुग्राम तक लगा भारी जाम

Posted at: Feb 13 , 2024 by Dilersamachar 9227

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पंजाब से किसान के चत्थे ने ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू कर दिया है. इन किसानों की अंबाला-शंभू, खनौरी-जींद और डबवाली सीमाओं से दिल्ली की ओर कूच करने की योजना है. कई किसानों ने अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ फतेहगढ़ साहिब से सुबह करीब 10 बजे मार्च शुरू किया और वे शंभू बॉर्डर के रास्ते दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. वहीं किसानों का एक दूसरा जत्था संगरूर में महल कलां से दिल्ली की ओर कूच कर रहा है.

किसानों के इस ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए हैं और हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश से सटी शहर की सारी सीमाओं को सील कर दिया है. किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस ने बॉर्डर्स पर कई बैरिकेड्स, कंक्रीट के बोल्डर, लोहे की कीलों और कंटेनर की दीवारें खड़ी कर दी है. पुलिस इसके साथ ही दिल्ली आने वाली तमाम गाड़ियों की गहनता से चेकिंग भी कर रही है. इसके चलते दिल्ली को नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम से जोड़ने वाली सड़कों पर भारी जाम लगा है.

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद को जोड़ने वाली सड़कों पर गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर के पास भारी ट्रैफिक जाम लगा है. नोएडा से दिल्ली जाने के लिए कई लोग गाजीपुर बॉर्डर रोड का इस्तेमाल करते हैं. इसलिए इन सड़कों से बचा जा सकता है.

इसके अलावा नोएडा को दक्षिणी दिल्ली से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर भी भारी जाम लगा हुआ है. वहीं दिल्ली और गुरुग्राम को जोड़ने वाले एनएच-48 पर ट्रैफिक धीमी गति से चल रहा है.

ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए पुलिस ने ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते मालवाहक गाड़ियों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. गाजियाबाद, कौशांबी और आनंद विहार बॉर्डर पर भी ट्रैफिक जाम रहा.

उधर हरियाणा में किसानों को रोकने के लिए कंक्रीट के अवरोधक, लोहे की कीलों और कंटीली तारों का इस्तेमाल कर अंबाला, जींद, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र और सिरसा में कई स्थानों पर पंजाब के साथ राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी है. पंजाब और हरियाणा की सीमाओं पर कई स्थानों पर पानी की बौछारें करने वाली गाड़ियों समेत दंगा रोधी वाहन भी तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़े: सोनिया गांधी पहुंची जयपुर, राहुल और प्रियंका भी दिखीं साथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED