Logo
April 26 2024 03:47 AM

भगोड़े मेहुल चोकसी को भारत लाने की प्रकिया तेज

Posted at: Mar 21 , 2019 by Dilersamachar 9770

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ एंटीगुआ में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जारी है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी भारतीय जांच एजेंसियों ने उस देश के अधिकारियों को दस्तावेज भेजे हैं ताकि वे इस पर गौर करें और चोकसी को भारत वापस भेजे. मेहुल चोकसी अपने भांजे नीरव मोदी एवं अन्य के साथ दो अरब डॉलर के पीएनबी फर्जीवाड़े मामले में आरोपी है. नीरव को लंदन पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था.

 नीरव की यह गिरफ्तारी ब्रिटेन के अधिकारियों को भारत की तरफ से भेजे गए इसी तरह के प्रत्यर्पण अनुरोध के तहत की गई. अधिकारियों ने बताया कि चोकसी के खिलाफ प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जारी है और हम एंटीगुआ एवं बारबुडा के अधिकारियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कानूनी प्रक्रिया जारी है और जांच एजेंसियां उस देश के अधिकारियों से अगली सूचना मिलने का इंतजार कर रहे हैं. 

उधर भारत ने बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की लंदन में ब्रिटेश अधिकारियों द्वारा की गई गिरफ्तारी का स्वागत किया है और कहा कि वह जल्द से जल्द उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत कर रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में बना हुआ है.

ये भी पढ़े: LIVE : होली के रंगों से रंगा देश, देशभर में होली की धूम

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED