Logo
February 23 2020 09:53 PM

प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, लिया रिटायर होने का फैसला

Posted at: Mar 7 , 2018 by Dilersamachar 5200

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। बीते लंबे समय से अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से जार्ज डोमिन्ग्यू नाम के प्रोफेसर ने रिटायर होने का फैसला किया है. जार्ज बीते 40 साल से ज्यादा समय से हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर थे. गौरतलब है कि बीते एक दशक में उन पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. जार्ज ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को अपने रिटायरमेंट की सूचना ईमेल के माध्यम से दी. उन्होंने ईमेल में लिखा कि वह सेमेस्टर के आखिर में रिटायर हो जाएंगे.

ध्यान हो कि जार्ज पर बीते कुछ वर्षों में कैंपस के अंदर महिलाओं को गलत तरीके से छून और उनके साथ जबरदस्ती करने का भी आरोप लग चुका है. जार्ज पर पहली बार महिला से गलत व्यवहार करने का आरोप वर्ष 1983 मे लगा था. जार्ज के इस फैसले के बाद हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के डीन ने एक बयान जारी कर कहा कि जार्ज के इस फैसले से जार्ज के ऊपर चल रहे मामलों की जांच में कोई असर नहीं पड़ेगा.

डीन ने जानकारी दी कि फिलहाल जार्ज को एडमिनिस्ट्रेटिव लीव पर भेज दिया गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखे अपने मेल में जार्ज ने कहा है कि इस यूनिवर्सिटी के लिए सेवाएं देने का मौका देने के लिए शुक्रिया.

ये भी पढ़े: धर्मशाला स्थानांतरित किया गया दलाईलामा का दिल्ली में रद्द हुआ कार्यक्रम


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED