Logo
September 27 2022 01:29 PM

माफिया मुख्तार अंसारी और उसके भाई की 2 करोड़ 50 लाख की प्रॉपर्टी सीज

Posted at: Sep 16 , 2022 by Dilersamachar 9051

दिलेर समाचार, गाजीपुर. बाहुबली मुख्तार अंसारी इन दिनों सुर्खियों में बना है. वहीं योगी सरकार ने अब माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर बड़ा एक्शन लिया है. खबर है कि पुलिस ने मुख्तार पर बड़ा एक्शन लेते हुए उसके मकान को कुर्क कर दिया है. पुलिस के अनुसार कुर्क किए गये मकान की कीमत 25.11 लाख रुपये है. इसके साथ ही मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर भी कार्रवाई की गई है.

गाजीपुर के एसपी रोहन पी बोत्रे ने कहा कि गाजीपुर पुलिस द्वारा मुख्तार अंसारी के साथ-साथ उसके करीबी शहनवाज उर्फ काजू कुरैशी और अफजाल अंसारी द्वारा अवैध ढंग से अर्जित की गयी लगभग 2 करोड़, 50 लाख रुपये की भू-संपत्ति को कुर्क किया गया है. एसपी रोहन ने बताया कि मुख्तार के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के दर्जी टोला मुहल्ले में स्थित मकान को कुर्क किया गया है.

#spgzr के निर्देशन मे गाजीपुर पुलिस द्वारा अभियुक्तगण मुख्तार अंसारी, शहनवाज उर्फ काजू कुरैशी व अफजाल अंसारी द्वारा अवैध ढंग से अर्जित की गयी कुल लगभग दो करोड़ पचास लाख रुपये की अचल भू-सम्पत्ति को कुर्क किया गया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार अफजाल अंसारी की कई जमीनें कुर्क की गई हैं. इसकी कीमत लगभग 1.85 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. यह जमीनें मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के शक्करपुर गांव में हैं. इसके साथ ही मुख्तार गैंग के सदस्य काजू कुरैशी पर भी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी 40 लाख की संपत्ति कुर्क की है. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत की गई है.

मालूम हो कि मुख्तार अंसारी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. अंसारी लगभग 1 साल से जेल में बंद है. वहीं अफजाल अंसारी और उसके बहनोई एजाजुल के खिलाफ साल 2007 में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था. बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हुई हत्या के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़े: दिल्ली में 30 साल की नाइजीरियाई महिला पाई गई मंकीपॉक्स से संक्रमित

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED