Logo
May 9 2021 10:04 AM

Pulwama : मोस्ट वांटेड ठोकर सहित तीन आतंकी को सेना ने किया ढेर

Posted at: Dec 16 , 2018 by Dilersamachar 9482

दिलेर समाचार, श्रीनगर। फौजी से हिजबुल मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकी बना जहूर अहमद ठोकर शनिवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ भीषण मुठभेड़ में अपने दो साथियों संग मारा गया। मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी शहीद व एक अन्य जख्मी हो गया। आतंकियों की मौत के बाद पुलवामा से लेकर श्रीनगर तक भड़की हिंसा के दौरान क्रास फायरिग में सात प्रदर्शनकारी भी मारे गए और 25 से ज्यादा घायल हैं।

पुलवामा और श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल व इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने के साथ ही बनिहाल-श्रीनगर रेल सेवा को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। पुलवामा में निषेधाज्ञा भी लागू कर दी गई है।

शहीद जवान की पहचान किशन निवासी विंचरी शेखावती, राजस्थान के रूप में हुई है। पुलवामा जिले के खारपोरा सिरनू में कुख्यात आतंकी जहूर ठोकर व उसके साथियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही शनिवार तड़के सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर ली।

सुबह की नमाज के बाद शुरू की गई गांव की तलाशी करते करते सुरक्षाबल जैसे ही एक पोल्ट्री फार्म के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए भी कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। करीब तीन घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद तीनों आतंकी मारे गए और दो जवान किशन और तौसीफ जख्मी हो गए। दोनों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल ले जाया गया, जहां किशन ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र: आंगनवाड़ियों में निकले आठ लाख फर्जी लाभार्थी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED