Logo
March 6 2021 07:06 PM

पुलवामा हमला: CRPF ने कहा- संकट में फंसे हर कश्मीरी के लिए हैं ‘मददगार’

Posted at: Feb 17 , 2019 by Dilersamachar 9393

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। पुलवामा आतंकवादी हमले (Pulwama Terror Attack)के बाद जम्मू कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों (Kashmiri) को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन (CRPF Helpline)ने शनिवार को कहा कि वे किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें. ‘मददगार' हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल ‘@सीआरपीएफ मददगार' पर संपर्क कर सकते हैं. किसी भी कठिनाई या उत्पीड़न का सामना करने में शीघ्र सहायता के लिए वे 24 घंटे टोल फ्री नंबर 14411 या 7082814411 पर एसएमएस कर सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर आतंकी हमले के बाद देश के कई संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए. इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं. दूसरी ओर, अभियान के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर' को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है.

बता दें, गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर' को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है. बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया, ‘पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रूपये से अधिक है.'

दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है. अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके. प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं.'

वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने मीडिया को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रूपये देगा.

ये भी पढ़े: बिहार: पिकअप वैन की ट्रक से टक्कर, हुई सात लोगों की मौत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED