Logo
April 20 2024 01:24 PM

सोमालिया में हुए हमले से मिलता-जुलता है पुलवामा हमला

Posted at: Feb 15 , 2019 by Dilersamachar 9799

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि सूत्रों के मुताबिक शहीदों की संख्या-41 हो गई है. राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्वीटर हैंडल से जुड़ा था जिसमें 33 सकेंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुये नजर आ रहे हैं. वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से बृहस्पतिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया. वहीं अमेरिका, रूस और फ्रांस समेत दुनियाभर के देशों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा है कि आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए वे भारत के साथ खड़े हैं.

जम्मू-कश्मीर में कल अब तक के सबसे बड़े आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएएफ  के 37 जवान शहीद हो गए हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि शहीदों की संख्या 41 तक पहुंच गई है. फिदायीन हमलावर ने 350 किलो विस्फोटक से लदी गाड़ी जवानों का काफिले में जा रही गाड़ी से टकरा दी.

हमले की गंभीरता इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि पहली बार कश्मीर घाटी में आतंकियों ने हमले के लिए मानव बम का इस्तेमाल किया. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

सीआरपीएफ़ के जिस काफ़िले पर हमला हुआ उसमें 70 गाड़ियां थीं जिसमें 76वीं बटालियन के क़रीब 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे. श्रीनगर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर हुए हमले में सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से चूक की बात भी सामने आ रही है.

ये भी पढ़े: अरे ये क्या... टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी ने कर ली है सगाई?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED