Logo
April 17 2024 05:20 AM

कबड्डी लीग के पहले इंटर जोन मुकाबले में पुणे ने बंगाल को हराया

Posted at: Aug 16 , 2017 by Dilersamachar 9746

दिलेर समाचार,वीवो प्रो-कबड्डी लीग के पांचवें सीजन के पहले इंटर जोन मैच में मंगलवार को दीपक निवास हुड्डा के नेतृत्व वाली पुनेरी पल्टन टीम ने बंगाल वॉरियर्स को 34-17 से मात दी। अभी तक सीजन में जोन-ए और जोन-बी में शामिल टीमें अपनी-अपनी जोन की टीमों के साथ मुकाबला करती आ रही थींलेकिन अब मंगलवार से लेकर 20 अगस्त (लखनऊ लेग के शुरुआती तीन दिन) तक दोनों जोन की टीमें एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। प्रत्येक जोन में छह-छह टीमें हैं। पिछले साल की विजेता और उपविजेत टीमों के अलावा इस साल लीग में शामिल चार टीमों मे से दो-दो अलग-अलग जोन में हैं।

अहमदाबाद चरण में जोन-ए की पुणे और जोन-बी की बंगाल के बीच पहला इंटर जोन मैच खेला गया। इसमें पुणे ने दो गुने के अंतर से बाजी मारी।

मनिंदर ने रेड कर बंगाल का खाता खोला। इसके बाद पुणे के लिए रोहित ने रेड कर अंक बटोरा। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जारी संघर्ष से यह मैच एक समय पर 5-5 से बराबरी पर पहुंच गया। 

संदीप नरवाल ने शानदार रेड मारते हुए पुणे को बढ़त दी और ऐसे में पुणे ने बंगाल पर 12-5 की बढ़त बना ली। इस प्रकार अपनी बढ़त को जारी रखते हुए पुणे ने पहले हाफ तक बंगाल पर 17-10 की बढ़त हासिल की।

दूसरे हाफ में भी पुणे ने मोर और संदीप के दम पर अपना शानदार खेल बरकरार रखा। पुणे ने राजेश मोंडाल ने शानदार रेड मारी और चार अंक हासिल करते हुए पुणे को बंगाल पर 24-11 से बढ़त बनाई। 

इस मैच में रेड से पहला अंक लेते हुए जांग कुन ली ने इस अंतर को पाटने की कोशिश कीलेकिन जी.बी मोर ने रेड से दो अंक लेते हुए पुणे को 26-12 की बढ़त दी।

अपने अच्छे डिफेंस और रेडरों की सफलता के दम पर पुणे ने बंगाल को दोगुने अंतर 30-15 से पीछे कर दिया। अंतिम बचे छह मिनटों में बंगाल के लिए 15 अंकों के इस अंतर को पाट पाना आसान नहीं था और इस कारण उसे 34-17 से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच के दौरान पुणे ने बंगाल को दो बार ऑल आउट किया। बंगाल पर पूरी तरह से हावी नजर आई पुणे ने कुल 15 रेड अंक, 10 टैकल अंकचार ऑल आउट अंक और पांच अतिरिक्त अंक हासिल किए।

 

ये भी पढ़े: ईरान को परमाणु संधि का इस्तेमाल कर मनमानी करने नहीं की जा सकती: हेली

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED