Logo
May 18 2024 01:41 PM

राधिका प्रह्लाद फाउंडेशन ने मानव सेवा के लिए कश्मीर के समाज सेवी नासिर और शिक्षिका आरती कानूनगों को किया ह्यूमैनिटी अवार्ड से सम्मानित

Posted at: Jan 17 , 2023 by Dilersamachar 9205

दिलेर समाचार, दिल्ली। राधिका प्रह्लाद फाउंडेशन द्वारा सोमवार को ह्यूमैनिटी अवार्ड 2022 का आयोजन किया गया. इस समारोह में मानव सेवा और समर्पण में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए कश्मीर के युवा समाजसेवी और जम्मू-कश्मीर छात्र एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुएहामी एवं दिल्ली के सरकारी स्कूल की शिक्षिका आरती कानूनगों को ह्यूमैनिटी अवार्ड एवं 21 हजार रूपए की इनामी राशि से तिमारपुर विधायक दिलीप पांडेय द्वारा समान्नित किया गया।

आरती कानूनगो बाल यौन अपराध के खिलाफ संघर्ष करती रहीं है। इसके अतिरिक्त बाल मजदूरी के खिलाफ आवाज़ उठाने से लेकर, माहवारी से संबंधित जागरूकता फैलाने, छोटी बच्चियों की शिक्षा के लिए आरती कानूनगो लंबे समय से कार्यरत रही हैं।

दूसरा नाम नासिर खुएहामी का है, जिन्होंने कोरोना काल में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ हो रहे हमलों के दौरान उन्हें रहने के लिये जगह मुहैया कराने से लेकर सुरक्षा के साथ घर भेजने का काम बखूबी किया।

आम आदमी पार्टी तिमारपुर से विधायक श्री दिलीप पांडेय द्वारा उनके नाना जी और नानी जी की याद में स्थापित राधिका प्रह्लाद फाउंडेशन का ये पुरस्कार समारोह पिछले साल आयोजित होना था, जो कोविड के कारण स्थगित हो गया था। उस दौरान सैकड़ों आवेदन आये थे, जो सभी अपने क्षेत्रों में उम्दा कार्य कर रहे थे। उनमें से दो नाम चुनना काफी मुश्किल था। इस कार्यक्रम को आज दिल्ली में आयोजित किया गया। इस साल के पुरस्कार ह्यूमैनिटी अवार्ड 2023 के लिए कल से आवेदन दिए जा सकते हैं। इस संस्था से जुड़ कर जो भी साथी अपना योगदान देना चाहें वो नीचे दिए लिंक पर आर्थिक मदद कर सकते हैं:

ये भी पढ़े: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी; पहली बीवी को दिया तलाक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED