Logo
March 29 2024 05:52 PM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ने पर्चा भरा, ताजपोशी के लिए पहला कदम पूरा

Posted at: Dec 4 , 2017 by Dilersamachar 10044

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीका पार्टी का अध्यक्ष बनने का रास्ता करीब पूरी तरह साफ हो चुका है. उन्होंने आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिले की आज अंतिम तिथि थी. मौके पर राहुल के नामांकन दाखिले के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

पांच तारीख को नामांकन पत्रों की जांच होगी हालांकि राहुल गांधी का निर्विरोध चुना जाना तय है. 11 तारीख को नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख है और उसी दिन नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. इस बीच देश के पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के डार्लिग हैं और वह पार्टी की महान परंपरा को आगे बढ़ाएंगे.

वह अपनी मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी होंगे जो इस पद पर 19 साल से विराजमान हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे. वरिष्ठ पार्टी नेता सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और अहमद पटेल तथा पार्टी के मुख्यमंत्री प्रस्तावक के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे.
 

रामचंद्रन ने कहा, ‘‘अब तक प्रदेश इकाई प्रतिनिधियों को 90 नामांकन दिए गए. नामांकन के लिए अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं हुआ है और आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है.’’


विभिन्न राज्यों से कांग्रेस प्रतिनिधि आज अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में मौजूद होंगे तथा पार्टी के शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव करते हुए नामांकन के अपने सेट दाखिल करेंगे.

ये भी पढ़े: जिस चीज से चिढ़ती है गर्लफ्रेंड वहीं काम कर लाखों कमा रहा है ये शख्स

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED