Logo
April 23 2024 10:09 PM

अमित शाह पर टिप्पणी मामले में मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली जमानत

Posted at: Feb 20 , 2024 by Dilersamachar 9341

दिलेर समाचार, सुल्तानपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को मानहानि के मामले में सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए. इस दौराणकोंग्रेस्स कार्यकर्ता भी कोर्ट परिसर में मौजूद रहे. राहुल गांधी ने कोर्ट में सरेंडर किया. इसके बाद उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने तत्कालीन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसी बात से आहत बीजेपी नेता पूर्व को ऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्र ने दीवानी न्यायालय की एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था. इसी मामले में आज सुनवाई हुई. लिहाजा भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर उन्होंने  न्यायालय में समर्पण किया.

परिवाद दाखिल करने वाले विजय मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी ने एक राष्ट्रीय पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. उन्होंने अमित शाह को हत्यारा बताया था. राहुल गांधी की इस टिप्पणी से वे आहत है. इसी मामले में आज राहुल गांधी की पेशी थी.

राहुल गांधी जब कोर्ट रूम में पहुंचे तो उन्होंने खुद को बेक़सूर बताया। उन्होंने कहा कि उनपर लगे आरोप गलत है. इसके बाद राहुल गांधी के वकील ने जज के सामने दलील पेश की. फिर कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत देते हुए उन्हें अगली तारीख दे दी.

ये भी पढ़े: किसान आंदोलन ने बढ़ाई दिल्लीवालों की मुश्किलें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED