Logo
March 29 2024 12:21 PM

राहुल गांधी को मिला नया पासपोर्ट, आज रवाना होंगे अमेरिका

Posted at: May 29 , 2023 by Dilersamachar 9816

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पासपोर्ट मामले में बड़ी राहत मिली है. अदालत द्वारा अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किये जाने के बाद रविवार को उन्हें नया मान्य पासपोर्ट मिल गया. सामान्य पासपोर्ट जारी होने के बाद अब राहुल गांधी सोमवार को यानी कि आज अमेरिका रवाना होंगे. बता दें कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट सरेंडर करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. हालांकि हेराल्ड मामले में आरोपित होने के चलते उन्हें एनओसी की जरूरत थी, जिसे कोर्ट ने तीन साल के लिए जारी किया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को गुजरात के सूरत की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें सांसद के तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया गया. इसके बाद राहुल गांधी ने डिप्लोमैटिक पासपोर्ट लौटा दिया था. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी आज शाम को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हो सकते हैं. अमेरिका के कई शहरों में राहुल गांधी का कार्यक्रम है. चार जून को वह न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि पासपोर्ट कार्यालय ने भरोसा दिलाया था कि रविवार को पासपोर्ट मिल जाएगा और उन्हें दोपहर के समय पासपोर्ट मिल गया. बीते शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने राहुल गांधी को 10 साल की जगह तीन साल के लिए सामान्य पासपोर्ट जारी किये जाने के लिए शुक्रवार को एनओसी जारी किया था. राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में प्रतिष्ठित स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ संवाद करेंगे.

ये भी पढ़े: पढ़ाई और प्रेगनेंसी में से किसी एक को चुनने की मजबूरी नहीं, दोनों ही महिला के अधिकार- दिल्ली हाइकोर्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED