Logo
February 5 2023 12:25 AM

बैंगलुरु में राहुल गांधी ने किया इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन.. पांच रूपए में मिलेगा नाश्ता और दस रुपए में लंच..

Posted at: Aug 16 , 2017 by Dilersamachar 9492

दिलेर समाचार,कर्नाटक में ग़रीबों को सस्ते में भोजन मुहैया कराने के लिए आज से इंदिरा कैंटीन योजना शुरु होगी जिसका उद्धाटन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को घोषणा की कि'इंदिरा कैंटीनके तहत 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहाकि मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन सरकार खोलने जा रही हैजहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।

उन्होने कहा कि प्रारंभिक चरण में 101 कैंटीन हर दिन रुपये में शाकाहारी टिफिन (नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन उपलब्ध करायेगी। यहीं नहीं रात का खाना भी यहां 10 रुपये में लोगों को मुहैया कराया जाएगा।

सिद्धारमैया ने कहा कि हम इस योजना की सफलता और विफलता के अध्ययन के बाद राज्य के अन्य शहरों और कस्बों में भी इसी तरह की कैंटीन खोली जाएंगी। आपको बता दें कि राज्य के चालू वित्त वर्ष (2017-18) में सभी 198 वार्डों में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के प्रसिद्ध'अम्मा
कैंटीन की तर्ज पर कैंटीन चलाने के लिए बजट में प्रावधान किया गया है।

सिद्धारमैया ने कहाकि हमारा लक्ष्य कर्नाटक को भूख से निजात दिलाना है। राज्य में हर महीने गरीबी रेखा से नीचे वालों को 'अन्न भाग्य योजनाके किलोग्राम चावल मुफ्त प्रदान किया जा रहा है ताकि उन्हें दो वक्त का भोजन मिल सके।

ये भी पढ़े: डीएमके सुप्रीमो करुणानिधि की हालत नासाज... अस्पताल में हुए भर्ती

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED