Logo
September 24 2021 02:52 AM

राहुल गांधी के बॉक्सिंग कोच का हुआ निधन, मिला था पहला द्रोणाचार्य अवॉर्ड

Posted at: May 21 , 2021 by Dilersamachar 9382

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय बॉक्सिंग जगत के लिए बुरी खबर है. इस खेल में पहला द्रोणाचार्य अवॉर्ड हासिल करने वाले कोच ओपी भारद्वाज( OP Bhardwaj Dies) का लंबी बीमारी के कारण शुक्रवार को निधन हो गया. वो 82 साल के थे. उन्होंने 2008 में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी दो महीने तक मुक्केबाजी के गुर सिखाए थे. उनकी पत्नी संतोष की भी 10 दिन पहले ही बीमारी के कारण मौत हो गई थी.

पूर्व मुक्केबाजी कोच और भारद्वाज के पारिवारिक मित्र टीएल गुप्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा से कहा कि स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियों के कारण ओपी भारद्वाज पिछले दिनों से काफी बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे. पत्नी के निधन से भी उन्हें आघात पहुंचा था.

भारद्वाज को 1985 में बालचंद्र भास्कर भागवत (कुश्ती) और ओएम नांबियार (एथलेटिक्स) के साथ कोचिंग के सबसे बड़े द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. ये पुरस्कार इसी साल ही शुरू हुए थे. भारद्वाज 1968 से 1989 तक भारतीय राष्ट्रीय मुक्केबाजी टीम के कोच थे. वह राष्ट्रीय चयनकर्ता भी रहे. उनके कोच रहते हुए भारतीय मुक्केबाजों ने एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और दक्षिण एशियाई खेलों में पदक जीते.

ये भी पढ़े: 'यास' भी मचा सकता है भयंकर तबाही, ओडिशा में अलर्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED