Logo
December 6 2022 01:56 AM

सावरकर पर बयान से राहुल गांधी की बढ़ी मुसीबत

Posted at: Nov 18 , 2022 by Dilersamachar 9035

दिलेर समाचार, मुंबई: दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान के बाद बवाल बढ़ता ही जा रहा है. उद्धव ठाकरे ने एक ओर जहां राहुल गांधी के बयान पर असमहति जताई है, वहीं दूसरी ओर शिवसेना (शिंदे गुट) की वंदना सुहास डोंगरे ने सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिंदे गुट की नेता वंदना की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 500 और 501 आईपीसी के तहत असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया है.

पुलिस शिकायत में शिंदे गुट की नेता वंदना ने कहा, ‘ राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत किया है. इतना ही नहीं, सावरकर के पौत्र ने भी पुलिस में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि जब से राहुल गांधी ने वीडी सावरकर पर बयान दिया है, तब से ही सियासत तेज हो गई है. एमवीए सरकार में शामिल शिवसेना (उद्धव गुट) ने कांग्रेस से अलग राय रखी है और उनके लिए भारत रत्न सम्मान दिलाने की मांग की है.

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दिवंगत वी डी सावरकर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिले. राउत ने विवाद पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘सावरकर के प्रति यह छद्म स्नेह प्रदर्शित करने के बजाय उन्हें भारत रत्न पुरस्कार दिया जाना चाहिए। यह पुरस्कार अब तक सावरकर को क्यों नहीं दिया गया?’ ठाकरे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट और कांग्रेस महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगी हैं.

ये भी पढ़े: अब ट्रेनों में एसी इकोनॉमी कोच नहीं होंगे, रेलवे ने कोच सरेंडर करने का फैसला लिया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED