Logo
April 26 2024 04:33 AM

राहुल राय गुप्ता को ‘एक्सीलेंस अवार्ड फार इंटरटेनमेंट’ देकर सम्मानित किया

Posted at: Dec 22 , 2017 by Dilersamachar 9988

दिलेर समाचार, भाषणा गुप्ता दिल्ली की फिल्म निर्माण कंपनी गोल्डन गेट प्रोडक्शंस प्रा. लि. के निर्माता-निर्देशक राहुल राय गुप्ता को लघु फिल्मों के बेहतर निर्माण के लिए कलकत्ता में ‘एक्सीलेंस अवार्ड फार इंटरटेनमेंट’ देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उन्हें ‘सर्टीफिकेट आफ अचीवमेंट’ भी प्रदान किया गया। यह अवार्ड उन्हें अपनी लघु फिल्मों के द्वारा समाज को नई दिशा दिखाने के सफल प्रयास के लिए दिया गया।

गौरतलब है कि राहुल राय गुप्ता पिछले दो वर्षों से लघु फिल्म निर्माण में जुटे हुए हैं। इस कार्य में उनका साथ देते हैं उनके खास मित्रा व निर्देशक सुहेल कुरेशी जो टीवी सीरियलो के लिए निर्देशन का कार्य कर चुके हैं।

राहुल राय गुप्ता कहते हैं कि वे अपनी लघु फिल्मों में समाज के कई अनछुए पहलुओं को उठाने की कोशिश करते हैं ताकि समाज का ध्यान इन पहलुओं की ओर दिलाया जा सके। वे अपनी लघु फिल्मों के द्वारा समाज में फैली धूम्रपान जैसी जानलेवा बीमारी को खत्म करने की कोशिश में हैं। उनके इसी मकसद को बखूबी प्रदर्शित करती उनकी लघु फिल्में हैं दृ ब्वदजतंबज दृ 50 ल्मंते व ‘औकात’। वे फिल्म के सेट पर यूनिट के किसी भी सदस्य को धूम्रपान करने की इजाजत नहीं देते। उनका मानना है कि वे हमेशा ऐसे छोटे-छोटे प्रयास करते रहेंगे जिनसे लोगों को धूम्रपान छोड़ने की प्रेरणा मिल सके।

इसके अलावा और भी कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर वे अपनी लघु फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी वेब सीरीज ‘नौटंकी नौकर’ की शूटिंग पूरी की है जो जल्द ही रिलीज के लिए तैयार होगी। इसे उनके यू ट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है।

ये भी पढ़े: Box office collection: 'टाइगर जिंदा है' ने पहले ही दिन तोड़ा रिकॉर्ड, कमाई जानकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED