Logo
February 24 2024 05:47 PM

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में जाएंगे राहुल-सोनिया

Posted at: May 21 , 2018 by Dilersamachar 9698

दिलेर समाचार- कर्नाटक के भावी सीएम एचडी कुमारस्वामी ने आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी औऱ यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. कुमार स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को 23 मई को होने वाले शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया. जानकारी के मुताबिक दोनों नेता बेंगलुरू जाने के लिए तैयार हो गए हैं.

मुलाकात के बाद कुमार स्वामी ने कहा कि हम कर्नाटक में स्थिर सरकार देंगे. कुमार स्वामी ने कहा कि सरकार के स्वरूप को लेकर हम चर्चा कर रहे हैं, कल हमारी तरफ से बता दिया जाएगा. कल कांग्रेस नेता वेणुगोपाल और कुमारस्वामी की बैठक में दो डिप्टी सीएम, स्पीकर जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. सीएम अकेले शपथ लेंगे या कांग्रेस के डिप्टी सीएम या कुछ मंत्री भी लेंगे. बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक कुमारस्वामी और राहुल गांधी से मुलाकात में चर्चा के निष्कर्ष के आधार पर निर्णय किया जाएगा कि कांग्रेस और जेडीएस विधायकों में से कितने मंत्री बनेंगे. इससे पहले कुमार स्वामी ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की.

दिल्ली आने से पहले कुमारस्वामी ने स्पष्ट किया कि विभागों के आवंटन पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया कि वह ऐसी ‘अटकलबाजी’ वाली खबरें चलाकर जनता और विधायकों के बीच भ्रम उत्पन्न नहीं करे.

कुमारस्वामी का शपथग्रहण 23 मई को होगा, अभी शपथग्रहण के समय और स्थान को कोई स्पष्टता नहीं है. कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है और वे शपथग्रहण स्थल के बारे में फैसला करेंगे.

बी एस येदुरप्पा ने शनिवार को विधानसभा में शक्तिपरीक्षण का सामना किये बिना ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि बीजेपी जरूरी बहुमत नहीं जुटा पायी. इसके बाद कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात के बाद कहा कि उन्हें सरकार बनाने के लिए न्यौता मिला है.

ये भी पढ़े: मेष राशिवालों के लिए चिंता घिरा रह सकता है आज का दिन, जानें आपके लिए क्या है खास आज के राशिफल में

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED