Logo
October 17 2021 12:21 PM

फार्मा कंपनी के ऑफिस में हुई छापेमारी, अलमारियों में मिले 142 करोड़ रुपये

Posted at: Oct 11 , 2021 by Dilersamachar 9324

दिलेर समाचार, हैदराबाद. देश भर में इनकम टैक्स (Income Tax) के छापे आम बात हैं. टैक्स चोरी पकड़ने के लिए ये छापेमारी होती रहती है. लेकिन हैदराबाद में एक छापे के दौरान इनकम टैक्स अधिकारियों के होश उड़ गए. वजह थी आलमारियों में पड़ा कैश. तलाशी के दौरान आयकर विभाग को अलमारियों में 142 करोड़ का कैश मिला. अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि वहां कैसे नज़ारा होगा. कई अलमारियां और कमरे कैश से भरे थे. इनकम टैक्स का ये छापा हेटरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप के दफ्तर पर पड़ा था.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने कहा कि 6 अक्टूबर को राज्य के 50 स्थानों पर छापेमारी की गई थी. इस दौरान अब तक लगभग 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता चला है. जबकि 142 करोड़ रुपये से अधिक नकद राशि जब्त की है. कंपनी के अधिकारियों से फिलहाल इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है.

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में बताया, ‘छापेमारी के दौरान, कई बैंक लॉकरों का पता चला जिनमें से 16 लॉकर चालू स्थिति में थे. छापेमारी में अब तक 142.87 करोड़ की बेहिसाबी नकद राशि जब्त की गई है. पता लगाई गई बेहिसाबी आय अब तक तकरीबन 550 करोड़ रुपये तक की है. सीबीडीटी ने कहा कि आगे की जांच जारी है. बता दें कि सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीति तैयार करता है.

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर : पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 1 जेसीओ सहित 5 सैनिक शहीद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED