Logo
September 25 2021 03:04 AM

कोरोना काल में रेलवे दे रहा है बंपर वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

Posted at: Jul 4 , 2020 by Dilersamachar 9951

दिलेर समाचार, नई दिल्लीः कोरोना काल में भी अगर कोई व्यक्ति सरकारी नौकरी की चाह रख रहा है तो फिर उसके लिए मौका आ गया है. भारतीय रेलवे ने लाखों वैकेंसी निकाल दी है. रेलवे ने करीब 1.40 लाख वैकेंसी निकाली हैं, जो कि सेफ्टी और नॉन सेफ्टी डिपार्टमेंट में हैं. साथ ही पूरी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

प्रत्येक कैटेगिरी में इतनी निकली है नौकरियां

हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार रेलवे ने सेफ्टी कैटेगिरी में 72274 पदों पर और नॉन सेफ्टी सेफ्टी कैटेगिरी में 68366 पद हैं. सभी पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म मांगे गए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने ईस्टर्न रेलवे में एक्ट अप्रेंटिस ( Act Apprentice) के लिए वैकेंसी निकाली थी. इस वैकेंसी में रेलवे ने 2792 पदों पर आवेदन मांगा गया है. उम्मीदवार 9 जुलाई 2020 तक इस वैकेंसी पर अप्लाई कर सकते हैं.

दोबारा से हो रही है भर्ती प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 जून 2020 को दोबारा शुरू की गई है. इन पदों पर नौकरी के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी. मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

10वीं में होने चाहिए 50 फीसदी नंबर

वैकेंसी पर अप्लाई करने से पहले उम्मीदवारों के पास 10वीं में कम से कम 50 फीसदी अंक होने चाहिए. कैंडिडेट्स के पास एनसीवीटी/एससीवीटी की ओर से जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होनी चाहिए. साथ ही वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर (जनरल) पदों के लिए 8वीं पास के साथ नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट आवश्यक है.

ये भी पढ़े: शनि के प्रकोप और नकारात्मक शक्तियों का नाश होगा, बस आपको करना होगा ये आसान काम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED