Logo
April 26 2024 05:05 AM

DU की छात्रा को परेशान कर रहा था रेलवेकर्मी, सोशल मीडिया पर करता था गंदी बातें

Posted at: Apr 8 , 2022 by Dilersamachar 9331

दिलेर समाचार, दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा को कथित तौर पर एक साल से परेशान कर रहे आरोपी एक सरकारी कर्मचारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लड़की का पीछा करने के लिए रेलवे का यह कर्मचारी अजमेर स्थित अपने ऑफिस से छुट्टी लेकर दिल्ली पहुंचा था। वह अपनी पहचान छुपाकर सोशल मीडिया पर लड़की के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता था। पूछताछ में पता चला कि वह पीड़ित लड़की का पुराना जानने वाला है और 5 साल पहले दोनों दोस्त थे, लेकिन उसके बाद दोनों के बीच बातचीत खत्म हो गई थी।

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के सेकेंड ईयर की एक 20 वर्षीय छात्रा द्वारा दिल्ली की नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट पुलिस को दी गई शिकयत में बताया गया है कि एक सिरफिरा कई महीनों से सोशल मीडिया पर उसके बारे में गलत पोस्ट लिखकर उसे परेशान कर रहा है। छात्रा द्वारा दिए गए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म की डिटेल के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस बीच महिला ने पुलिस को बताया कि उसे शक है कि वह व्यक्ति अजमेर का उसका पूर्व मित्र हो सकता है।

गुरुवार को जब छात्रा अपने कॉलेज से निकली तो आरोपी लड़का उसका पीछा करने लगा। इसके बाद छात्रा ने उसी वक्त फोन पुलिस को फोन कर बताया कि एक लड़का मुझे फॉलो कर रहा है। पुलिस ने मौके से ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि वह और पीड़ित छात्रा अजमेर के एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे। पुलिस ने कहा कि वह शिकायतकर्ता से करीब पांच साल पहले सोशल मीडिया के जरिए मिला था और दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी, लेकिन कुछ समय बाद युवती ने उस व्यक्ति से दोस्ती तोड़कर बातचीत बंद कर दी थी, लेकिन वह लगातार उसे परेशान करता रहा।

आरोपी की तैनाती फिलहाल अजमेर में है और वो अजमेर से ही सोशल मीडिया पोस्ट डालता था। गुरुवार को वह अजमेर से लड़की के कॉलेज पहुंचा और फिर उसे फॉलो करने लगा। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जब छात्रा ने पुलिस को फोन किया और बताया कि संदिग्ध उसके कॉलेज के बाहर उसका पीछा कर रहा है। डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने उसके मोबाइल फोन की जांच की और पाया कि वह वही व्यक्ति था जो विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म और मैसेजिंग एप्लिकेशन के जरिए शिकायतकर्ता का ऑनलाइन स्टॉकिंग कर रहा था।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगेगी दिल्ली मेट्रो के चेकिंग प्वाइंट पर लाइन, तेजी से होगी सामान की जांच

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED