Logo
September 27 2020 01:34 PM

दशहरा-दिवाली और छठ के मौके पर रेलवे चलाएगा 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन

Posted at: Sep 4 , 2020 by Dilersamachar 9540

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दशहरा, दीवाली और छठ पूजा के मौके (Indian Railways Special Trains on Diwali and Chhath Puja 2020) पर फिलहाल चल रही ज़्यादातर स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) में वेटिंग लिस्ट 100 के पार पहुंच गई है. इसीलिए रेलवे ने और नई ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली है. CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक रेलवे 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर रहा है लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी तक महारष्ट्र और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकारों ने अपने राज्य के लिए मंज़ूरी नही दी है.

क्या है रेलवे  दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के लिए प्लान- 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है. फिलहाल ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है. दशहरा, दिवाली और छठ के लिए भारी डिमांड है.

फेस्टिव डिमांड को पूरा करने के लिए रेलवे 120 स्पेशल ट्रेन चलाएगा. मुम्बई, कोलकाता, लखनऊ, पटना,दिल्ली रुट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. फिलहाल महारष्ट्र और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार से बातचीत जारी है. फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों के लिए नया एसओपी जारी होगा.  गृह मंत्रालय से जल्द मंज़ूरी की उम्मीद है.

अनलॉक 4 के तहत 100 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे-भारतीय रेलवे (Indian Railway) अनलॉक 4 (Unlock 4) के तहत स्पेशल ट्रेनें चलाएगी. रेलवे 100 के करीब नई स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए रेलवे राज्यों के साथ विचार-विमर्श जारी है. गृह मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद चलाई जाएगी नई स्पेशल ट्रेनें. बता दें कि देश में आज से अनलॉक 4 शुरू हो गया है. अभी रेलवे स्पेशल ट्रेन के नाम पर 230 एक्‍सप्रेस ट्रेन चला रही है जिनमें 30 राजधानी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े: PMO के नाम पर नकली IFS अधिकारी बनकर लगाया 36 करोड़ का चूना


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED