Logo
February 23 2024 06:58 AM

उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू, ओलावृष्टि की चेतावनी

Posted at: Mar 21 , 2018 by Dilersamachar 10191

दिलेर समाचार, उत्तराखंड में मौसम ने फिर से करवट बदल ली। कुमाऊं मंडल में जहां धूप खिली है, वहीं गढ़वाल मंडल के अधिकांश जिलों में घने बादल छाए हैं। देहरादून, रुड़की, हरिद्वार में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। 

बारिश और ओलावृष्टि के चलते पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर दून के तापमान में गिरावट आ गई। गर्म कपड़े लोगों ने फिर से निकाल लिए। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दून समेत कुछ पहाड़ी जिलों में ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है।

सुबह से ही देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार सहित विभिन्न स्थानों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। गढ़वाल में पौड़ी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बादल छाए हैं। वहीं, कुमाऊं में नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ आदि स्थानों पर धूप खिली है।  

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, नैनीताल एवं पिथौरागढ़ जनपदों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। अनेक स्थानों में आंशिक रूप से आमतौर पर बादल छाये रहेंगे और गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। 

दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 28 व 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मंगलवार की बात करें तो दून में दिनभर तेज खूप खिली रही, जिससे अधिकतम मापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 33.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम के करवट लेने के बाद फिर से तापमान में गिरावट शुरू हो गई। 

ये भी पढ़े: इस खास अवसर के लिए फिर मनाली पहुंची कंगना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED