Logo
June 26 2022 05:26 PM

रैली से पहले राज ठाकरे को मिली पुलिस की चेतावनी- भाषण से किसी समुदाय का अपमान न हो

Posted at: May 22 , 2022 by Dilersamachar 9059

दिलेर समाचार, पुणे. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे आज पुणे में रैली करेंगे. ठाकरे की इस रैली से पहले पुलिस ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. स्वरगेट पुलिस थाने की ओर से जारी किए गए गाइडलाइंस के मुताबिक राज ठाकरे से कहा गया है कि भाषण के दौरान वो इस बात का ध्यान रखें कि किसी समुदाय का अपमान नहीं हो. साथ ही लोगों में द्वेष पैदा नहीं होना चाहिए. बता दें कि ठाकरे पिछले एक महीने से अजान और लाउडस्पीकर को लेकर लगातार सुर्खियों में रहे हैं. उनके कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रमजान के दौरान लाउडस्पीकर पर हनुमान चालिसा बजवाए थे.

पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘मनसे की रैली के आयोजकों द्वारा इन दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए. रैली के प्रतिभागियों को ऐसा भाषण नहीं देना चाहिए जिससे किसी भी समुदाय का अपमान हो या समुदायों के बीच तनाव पैदा हो. रैली में भाग लेने वाले नागरिकों को आत्म-अनुशासन का पालन करना चाहिए. आयोजकों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि रैली में भाग लेने वाले लोग आक्रामक नारे नहीं लगाएं.’

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक पुलिस ने ये भी कहा कि सभागार की क्षमता को ध्यान में रखते हुए रैली में आने वाले लोगों की संख्या को सीमित किया जाना चाहिए. साथ ही ध्वनि से संबंधित उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित मानदंडों का पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए. पुलिस के चिट्ठी में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति यहां गणेश कला क्रीड़ा मंच में होने वाली इस रैली में हथियार नहीं ले जाएगा.

ये भी पढ़े: यूजीसी नेट 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED