Logo
August 7 2020 03:17 PM

लालबाग के राजा साथ नही ले गये अपना ख़जाना सोने की मूर्तियां, बिस्किट, चांदी के मोदक से भरी ट्रस्ट की तिजोरियां

Posted at: Sep 10 , 2017 by Dilersamachar 5451

दिलेर समाचार,गणेशोत्सव के दौरान इस साल मुंबई के प्रसिद्ध गणेश पंडाल लालबाग के राजा पर चढ़ावे में भारी धनवर्षा हुई . इतनी ज्यादा मात्रा में लोगों नगदी चढ़ाई कि दर्जनों लोगों को घंटों तक गिनती करने के लिए बैठाना पड़ा. भक्तों ने लालबाग के राजा का खजाना नगदी के साथ-साथ सोने और चांदी से भी भर दिया.

लालबाग के राजा को साढ़े 6 किलो सोने का चढ़ावा

दस दिनों तक चले गणेशोत्सव के दौरान लाल बाग के दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालु आए. गणपति के भक्तों ने हर साल की तरह इस साल भी अपने राजा को दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाया. सोने की मूर्तियां, सोने के बिस्किट, सोने का आभूषण, चांदी के मोदक और सोने की नक्काशी वाली तलवार समेत इस साल भक्तों ने दान पेटी में करीब साढ़े 6 किलो सोना और ढाई सौ किलो चांदी चढ़ावे के रुप में चढ़ाया.

चढ़ावे में आई मूर्तियों, आभूषणों की हुई नीलामी

हर साल की तरह इस साल भी चढ़ावे में आई मूर्तियों, आभूषणों को भक्तों के लिए नीलाम किया गया. लालबाग के भक्तों ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और खुशी-खुशी आभूषणों की बोली लगाई. सोने के 1 बिस्किट जिसका वजन 1 किलोग्राम है उसे एक भक्त ने 31 लाख 18 हजार रूपए में खरीदा. लालबाग राजा के चढ़ावे को नीलामी में खरीदने वाले भक्त इसे प्रसाद्ध मानकर खुशी-खुशी घर ले जाते हैं.

500 और 1000 के पुराने नोटों का भी चढ़ावा

श्रद्धा और आस्था में भी कुछ बुरी नीयत वालों ने अपनी चाल चल दी और दानपेटी में बंद हो चुके पांच सौ और एक हजार के लाखों पुराने नोट दान पेटी में चढ़ा दिए. हालांकि लालबाग राजा गणेश पंडाल प्रशासन ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दे दी.

मुंबई का सबसे मशहूर गणेश पंडाल है लालबाग के राजा का पंडाल

आपको बता दें कि लाल बाग के राजा को मुंबई का सबसे बड़ा गणेश पंडाल माना जाता है. लाल बाग के राजा के दर्शन के लिए आम लोगों के साथ खास लोग भी आते हैं. इस साल बॉलीवुड सुपस्टार अमिताभ बच्चन के साथ-साथ देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी परिवार समेत लाल बाग के राजा दर्शन करने पहुंचे थे. तो जब राजा के भक्त ही इतने धनवान होंगे तो भला राजा का खजाना कैसे खाली रह सकता है !

ये भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के कैराना में बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ बयान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED